Advertisements

ऐ दिल है मुश्किल आ सकती है मुश्किल में !

फिल्म की जब शुरूआत होती है उस समय क्या हालात रहते हैं और रिलीज होते समय क्या हालात हो जाते हैं इसकी कोई गारंटी नही होती, कई बार उन अभिनेता और अभिनेत्रियों को लेकर फिल्म की शुरूआत की जाती है जब वो लगातार हिट पर हिट फिल्में दे रहे होते हैं और उनका बाजार गर्म होता है, लेकिन रिलीज़ के समय तक उसकी स्थिति अगर बदल जाती है तो चिंता की रेखाएं निर्माता-निर्देशक के माथे पर गहरी दिखने लगती हैं। 
करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जो दिवाली पर रिलीज़ होने वाली  है बनकर तैयार है | ऐश्वर्या राय बच्चन, अनुष्का शर्मा, रणबीर कपूर के साथ पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान भी इस फिल्म में हैं। फवाद का रोल अन्य कलाकारों की तुलना में छोटा हो सकता है, लेकिन टीज़र में उन्हें भी स्थान दिया गया है। इसके पहले फवाद ने करण की फिल्म ‘कपूर एंड सन्स’ में भी अभिनय किया है।

भारत में वैसे भी पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध होता रहता है, लेकिन उड़ी आतंकी हमले के बाद यह स्वर तीखा हो गया है। उन लोगों की (निर्माता, निर्देशक) आलोचना शुरू हो गई है जो पाकिस्तानी कलाकारों को अपनी फिल्मों में अवसर देते हैं। गायक अभिजीत तो इस मामले में लगातार आग उगलते रहते हैं। उन्होंने इस बात को लेकर इस बार करण पर निशाना साधा है।
दूसरी तरफ लोगों की ओर से आवाज उठने  लगी है कि उन सभी फिल्मों का बहिष्कार किया जाए जिनमें पाकिस्तानी हीरो-हीरोइने हों। इस वजह से करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ मुश्किल में आ सकती है। गौरतलब है कि शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले’ का भी कई लोगों  ने बहिष्कार किया था और बॉक्स ऑफिस पर इसका असर भी साफ-साफ दिखा था।
‘ऐ दिल है मुश्किल’ का मुकाबला अजय देवगन की फिल्म ‍’शिवाय’ से है। यह भी इस समय उनके लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है और शिवाय को इसका फायदा भी मिल सकता है, यदि बहिष्कार वाली बात जोर पकड़ ले |

 

Advertisements

Ritu Raj Kumar

I am doing Mass Communication.

Leave a Reply

%d bloggers like this: