Advertisements

100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं में से है सनी लियोनी

2011 में टीवी रियलिटी शो बिग बॉस  से अपने करियर की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री सनी लियोनी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल हैं। बालीवुड में पांच साल से काम कर रही लियोनी ने जिस्म 2, जैकपोट और एक पहेली लीला जैसी फिल्मों में काम किया है। और बीबीसी के द्वारा जारी 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में लियोनी  ने अपनी जगह बनाई हैं। यह एक ऑनलाइन सर्वे था जिसमें कुल 100  सबसे प्रभावशाली महिलाओं को चुना गया है।

इस लिस्ट में हर क्षेत्र से कई हाई प्रोफाइल महिलाओं को चुना गया है जिनमें व्यवसायी, इंजीनियर, स्पोर्टसवुमेन, फैशन आईकन और आर्टिस्ट भी  शामिल है। हालांकि इस साल सनी लियोनी के अलावा चार और भारतीय महिलाओं को इसमें शामिल किया गया है जिनके नाम गौरी चिंदारकर, मल्लिका श्रीनिवासन (चेन्नई), नेहा सिंह(मुंबई) और सालुमरदा थिमक्का (कर्नाटक) हैं। चिंदरकर(20)  सांगली मुंबई की रहने वाली है और वह कंप्यूटर इंजीनियर की छात्रा है। श्रीनिवासन(34) एक्ट्रेस और लेखिका है इन्होंने मुंबई में महिलाओं के उत्पीड़न के खिलाफ एक आंदोलन की शुरूआत की है।
वहीं 105 साल की थिम्क्का पर्यावरणविद हैं और 80 साल में इन्होंने 8,000 पौधे लगाकर पर्यावरण के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया है। साथ ही, वह बीबीसी की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची में शामिल होने वाली सबसे ज्यादा उम्र की महिला है।

 

Advertisements

Ritu Raj Kumar

I am doing Mass Communication.

Leave a Reply

%d bloggers like this: