Advertisements

अपनी ओर आकर्षित कर रहा बाहुबली 2

सुपरहीरोज और कार्टून करैक्टर का फेस्टिवल कॉमिक कॉन 2016 राजधानी के ओखला स्थित एनएसआईसी ग्राउंड में शुरू हो चुका है। कार्टून करैक्टर्स के चाहने वालों के लिए यहां बहुत कुछ है. कॉमिक कॉन में इस साल एंट्री मारी है इंडियन सुपरहीरो बाहुबली ने। एक तरफ लोग जहां बाहुबली जोन में टीजर देखने को उत्सुक हैं। वहीं दूसरी ओर डब्ल्यूडब्ल्यूई जोन भी यंग जनरेशन को अपनी ओर अट्रैक्ट कर रहा है।

डब्ल्यूडब्ल्यूई में है सबकुछ फ्री
डब्ल्यूडब्ल्यूई के फैन्स के लिए इस बार बहुत कुछ  खास बनाया गया है। दरअसल यहां डब्ल्यूडब्ल्यूई का बकायदा एक जोन बना हुआ है, जहां आप फ्री में गेम्स खेल सकते हैं। इसके अलावा यहां आपको डब्ल्यूडब्ल्यूई बेल्ट के साथ एंट्रेस रैम्प पर चलने का मौका भी मिलता है। जब आप रैम्प पर चलते हैं, तो आपके फेवरेट रेसलर का म्यूजिक भी बजता है। विडियो चलता है और साथ में दी जाती है डब्ल्यूडब्ल्यूई की टाइटिल बेल्ट। इसका भी कोई चार्ज नहीं लगता। डब्ल्यूडब्ल्यूई के तमाम फैन्स इसे ट्राई कर रहे हैं और फोटो खिंचवा रहे हैं। यहां आ कर लोगों की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं रह जाता है, सभी में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है |

बाहुबली सुपरहीरोज पर भारी पड़ रहा                                                                                                                 आमतौर पर इस फेस्टिवल में इंडियन सुपरहीरोज नदारद ही रहते हैं। लेकिन इस बार एक इंडियन हीरो ने कॉमिक कॉन में न सिर्फ अपनी जबर्दस्त मौजूदगी दर्ज कराई, बल्कि वह हॉलिवुड सुपरहीरोज पर भारी भी पड़ रहा है। जी हां, इस बार कॉमिक कॉन में इंडियन सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ को खास जगह दी गई है। बाहुबली जोन में आप न सिर्फ बाहुबली की फेमस ‘द सॉर्ड ऑफ बाहुबली’ और ढाल हाथ में लेकर जंग लड़ सकते हैं और फोटो खिंचवा सकते हैं, बल्कि ‘बाहुबली 2’ के वर्चुअल रियलिटी टीजर भी देख सकते हैं। इन्हें देखते वक्त आपको लगेगा कि आप खुद ही वहां मौजूद हैं। इस जोन को फिल्म की डिस्ट्रीब्यूटर कम्पनी ने लगाया है। इसके मार्केटिंग डेवलपर महादेव ने बताया ‘यहां काफी लोग आ रहे हैं, जो सिर्फ यह ही जानना चाहते हैं कि बाहुबली 2 कब रिलीज होगी। कई लोग इस उम्मीद में वर्चुअल टीजर देखते हैं कि उन्हें जवाब मिल पाएगा कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा! मगर हम बता दें कि यह टीजर फिल्म से अलग हैं। यह आपको फिल्म का एहसास तो देता हैं, लेकिन इसमें न तो फिल्म का कोई हिस्सा है और न ही फिल्म से इसका कुछ लेना-देना है।’
कॉमिक कॉन देखकर लगता है कि इंडियन यंग जेनरेशन के बीच अब हॉलिवुड के कार्टून करैक्टर्स को लेकर क्रेज कम हो रहा है और जापानी कार्टून करैक्टर अनीमी को लेकर क्रेज बढ़ रहा है। पिछले साल तक जहां कॉमिक कॉन में बैटमैन, स्पाइडर मैन, जोकर, हैरी पौटर, वोल्डिमोर्ट और हॉलिवुड की तमाम फिल्मों के सुपरहीरो-विलेन्स को लेकर क्रेज था। वहीं इस बार अनीमी के दीवाने ज्यादा नजर आ रहे हैं। यह जापानी एनिमेटेड करैक्टर होते हैं।
पुरे देश में जहा बिजनेस पर नोटबंदी का कुछ न कुछ असर पड़ रहा है। वहीं कॉमिक कॉन में इसका असर नहीं दिख रहा है। यहां ज्यादातर शॉप्स पर ट्रांजैक्शन मशीन औऱ पेटीएम की सुविधा उपलब्ध है।

Advertisements

Ritu Raj Kumar

I am doing Mass Communication.

Leave a Reply

%d bloggers like this: