Advertisements

बिग बी, किंग खान व ऐश्वर्या ने भी जीता स्टारडस्ट अवॉर्ड

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन को स्टारडस्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बॉलीवुड के कई हस्तियों ने हिस्सा लिया जिसमें काजोल, सलमान खान, अनुष्का शर्मा, रिचा चड्ढा, दिलजीत दोसांझ, मनीषा कोइराला, श्रीदेवी सहित कई बॉलिवुड कलाकारों ने हिस्सा लिया।

आशा भोंसले को लिविंग लेजंड और अमिताभ बच्चन को इस साल उनकी फिल्म ‘वजीर’ और ‘पिंक’ के लिए व्युअर्स चॉइस बेस्ट ऐक्टर मेल के पुरस्कार से नवाजा गया। ऐश्वर्या ने शाहरुख को उनकी फिल्म ‘फैन’ के लिए एडिटर्स चॉइस बेस्ट ऐक्टर ऑफ द इयर (मेल) की ट्रोफी से सम्मानित किया। शाहरुख ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘फैन और गौरव के लिए कलर्स सैंसुई स्टारडस्ट अवॉर्ड्स का शुक्रिया।’ बिग बी ने अपनी बहू ऐश्वर्या को एडिटर्स चॉइस आइकॉनिक रोल ऑफ द इयर की ट्रोफी से सम्मानित किया। स्टार जोड़ी शबाना आजमी और जावेद अख्तर ने अभिनेत्री रेखा को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया। वहीं, फिल्म ‘कपूर ऐंड सन्स’ में शानदार अभिनय के लिए रणबीर कपूर और नीतू कपूर ने अभिनेता ऋषि कपूर को सर्वश्रेष्ठ को-स्टार के पुरस्कार से सम्मानित किया। अमेरिका से रविवार को मुंबई लौटीं ‘क्वांटिको’ स्टार प्रियंका चोपड़ा को अभिनेत्री श्रीदेवी ने ग्लोबल आइकन अवॉर्ड से सम्मानित किया।

प्रियंका के सम्मन में परिणीति चोपड़ा ने मंच पर बेहतरीन प्रस्तुति दी। समारोह में जैकलीन फर्नांडिस, दिलजीत और हिमेश रेशमिया ने भी अपने अपने जलवे बिखेरे। साल के सर्वश्रेष्ठ फिल्मकार का पुरस्कार राम माधवानी को फिल्म ‘नीरजा’ के लिए मिला। सोनम कपूर को ‘नीरजा’ के लिए एडिटर्स चॉइस बेस्ट ऐक्ट्रेस का पुरस्कार मिला। इस फिल्म में सोनम की मां का किरदार निभाने वाली शबाना को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया।
अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार हासिल किया। इसके अलावा ‘ऐ दिल है मुश्किल’ ने बेस्ट म्यूजिक फिल्म का भी पुरस्कार जीता। काजोल ने समारोह में अभिनेता अजय देवगन के बदले उनकी फिल्म ‘शिवाय’ के लिए विशेष पुरस्कार ग्रहण किया। अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर को सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का पुरस्कार हासिल किया और फिल्म में उनके साथ दिखीं सैयामी खेर और ‘एम.एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ के लिए दिशा पटानी को बेस्ट न्यूकमर ऐक्ट्रेस के पुरस्कार से सम्मानित किया गया | वरुण धवन को सुपरस्टार ऑफ़ नेक्स्ट जनरेशन का पुरस्कार मिला |

वहीं संगीत की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक के लिए प्रीतम को ‘ऐ दिल है मुश्किल’, अमिताभ भट्टाचार्य को ‘चन्ना मेरया’ के लिए सर्वश्रेष्ठ गीतकार, इस गीत के लिए अरिजीत सिंह को सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक और नेहा भसीन को ‘सुल्तान’ के ‘जग घूमया’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका का पुरस्कार मिला। सलमान और अनुष्का अभिनीत फिल्म सुल्तान ने व्युअर्स चॉइस बेस्ट फिल्म और बेस्ट कॉस्टूयूम डिजाइन का पुरस्कार हासिल किया। बॉस्को-सीजर को ‘काला चश्मा’ गाने के लिए सर्वश्रेष्ठ नृत्य निर्देशक का पुरस्कार मिला। और इस तरह अवार्ड्स सो के इस रंगारंग कार्यक्रम का समापन हुआ |

Advertisements

Ritu Raj Kumar

I am doing Mass Communication.

Leave a Reply

%d bloggers like this: