Advertisements

सर पर चोट लगने से हुई थी ओमपूरी की मौत

दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का शुक्रवार 6 जनवरी को सुबह सबेरे निधन हो गया। ओम पुरी की इस अचानक मौत से पूरा बॉलिवुड सदमे में है। वैसे तो शुरुआत में उनकी मौत की वजह दिल का दौरा बताई जा रही थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी उनकी मौत की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है।

नवभारतटाइम्स डॉट कॉम की ओम पुरी के साथ काम करने वाले लोगों से हुई बातचीत के मुताबिक ओम पुरी काफी दिनों से बेहद चिंताग्रस्त थे। अपने पारिवारिक मामलों के कानूनी कार्यवाही को लेकर हमेशा उलझन में रहते थे। ओम पुरी 5 जनवरी की दोपहर से देर रात तक लगातार शराब पी रहे थे, वह बार-बार अपने पारिवारिक कोर्ट-कचहरी के मसलों को लेकर परेशान हो रहे थे। दोपहर से लेकर देर रात तक उनकी रिलीज के लिए तैयार फिल्म ‘रामभजन जिंदाबाद’ की टीम भी उनके साथ थी।

उनके मौत के कारण पर उनके साथ देर रात तक रहे लोगों का कहना है कि यह एक हादसा हो सकता है, वह बहुत नशे में थे, खुद को संभाल नहीं पाए होंगे और दीवार से टकराने पर उन्हें सिर पर चोट लग गई होगी। उनकी पूर्व पत्नी सीमा कपूर ने नवभारतटाइम्स डॉट कॉम से बातचीत में कहा, ‘इस समय मैं कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हूं, मेरी मुलाकात पुरी जी से 15 दिन पहले हुई थी।’

ओशीवारा पुलिस थाने में उनके मौत की वजह उनके सिर में लगी गहरी चोट को ही दर्ज किया है। जो कि दीवार की तरफ गिरने से लगी थी। कूपर अस्पताल का फरेंसिक डिपार्टमेंट मौत की असली वजह जानने के लिए कुछ सैंपल जांच के लिए भेज चुका है। ओशिवरा पुलिस ओम पुरी के मौत की दूसरी वजह भी तलाशने में जुटी है, जिसके लिए पुलिस सभी करीबियों और साथ काम करने वालों से बार-बार बातचीत भी कर रही है। फिलहाल के लिए ओम पुरी की मौत आकस्मिक हादसा दर्ज की गई है।
घटना के वक्त ओम पुरी घर में अकेले थे, उनके ड्राईवर और उनके स्पॉट दादा ने सुबह पड़ोसियों की मदद से दरवाजा खुलवाया था लेकिन तब तक उनकी सांसे बंद हो चुकी थीं। ओम पुरी ने 300 से ज्यादा अलग-अगल भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। जिसमें हिंदी, कन्नड़, मराठी, मलयालम, हॉलिवुड और ब्रिटिश फिल्में शामिल हैं। वह बहुआयामी, प्रतिभासंपन्न और अच्छे व्यक्तित्व के धनी थे।

Advertisements

Neha Mishra

Currently I am pursuing my Bachelor of Mass Communication. Also working in the AIRHIT Media Networks….

Leave a Reply

%d bloggers like this: