Advertisements

फिल्मफेयर में अपने जलवे बिखेरे बॉलीवुड एक्ट्रेस ने

बॉलिवुड के सबसे प्रतिष्ठित फिल्मफेयर अवॉर्ड का इंतजार पूरे बॉलिवुड को बेसब्री से रहता है। इस साल 14 जनवरी को होने वाले 62वें जियो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से पहले सोमवार की रात शानदार प्री अवॉर्ड पार्टी हुई। इसमें तमाम फिल्मी सितारों की जोरदार महफिल सजी। इस प्री अवॉर्ड पार्टी में शामिल हुई बॉलिवुड सिलेब्रिटीज ने फेमस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के स्पेशल फैशन शो का भी लुत्फ उठाया। बॉलिवुड के तमाम बड़े सितारों के अलावा कई नामी-गिरामी निर्माता-निर्देशक, न्यूकमर्स और मॉडल्स भी इस पार्टी में शामिल हुईं।

रेड कार्पेट पर दिखे सितारे

साल 2016 बॉलिवुड की टैलेंटेड ऐक्ट्रेसेज के नाम रहा। 62वें जियो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की प्री पार्टी के रेड कार्पेट पर भी इन ऐक्ट्रेसेज का जलवा देखने को मिला। इस पार्टी में खूबसूरत सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और आलिया भट्ट आकर्षण का केंद्र रहीं। वहीं स्वरा भास्कर, तमन्ना भाटिया, उर्वशी रौतेला, सैयामी खेर, श्वेता त्रिपाठी, डेजी शाह, नेहा धूपिया, गौहर खान, टिस्का चोपड़ा ने भी रेड कार्पेट को और हॉट बनाया। तो वहीं एवरग्रीन श्रीदेवी और रवीना टंडन की मौजूदगी ने पार्टी में जान डाल दी।

ऐक्टर्स की बात करें, तो बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान ने इस पार्टी में चार चांद लगाए। वहीं जैकी श्रॉफ, कबीर बेदी, मनोज बाजपेयी, हर्षवर्धन राणे, पत्नी देबीना के साथ आए गुरमीत चौधरी, अनिल कपूर के बेटे न्यूकमर हर्षवर्धन कपूर, ऐक्टर अमित साध, आर. माधवन, अपारशक्ति खुराना, कार्तिक आर्यन, प्रतीक बब्बर जैसे ऐक्टर्स के अलावा निर्देशक करण जौहर, शकुन बत्रा, राम माधवानी, नितेश तिवारी, अनुराग कश्यप ने भी पार्टी की शान बढ़ाई।

सबकी फेवरिट बनीं आलिया
इस प्री अवॉर्ड पार्टी में सबसे ज्यादा चर्चा पिछले साल तीन-तीन फिल्मों ‘उड़ता पंजाब’, ‘कपूर एंड सन्स’ और ‘डियर जिंदगी’ में बेहतरीन ऐक्टिंग करने वाली आलिया भट्ट की हुई। आलिया को इस साल अपनी दो फिल्मों ‘उड़ता पंजाब’ और ‘डियर जिंदगी’ के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस की कैटिगरी में नॉमिनेशन मिला है। पार्टी में आईं ज्यादातर सिलेब्रिटीज ने आलिया को बेस्ट ऐक्ट्रेस अवॉर्ड की सबसे प्रबल दावेदार बताया।

सोनाक्षी सिन्हा तो ‘उड़ता पंजाब’ में आलिया के परफॉर्मेंस की तारीफ करती नहीं थक रही थीं। आलिया को गले लगाते हुए उन्होंने कैमरे के आगे कहा, ‘इतनी कम उम्र में वो इतनी अच्छी परफॉर्मेंस कैसे दे सकती हैं?’ आलिया के बाद कई सिलेब्स ने ‘नीरजा’ के लिए नॉमिनेटेड सोनम कपूर को भी बेस्ट ऐक्ट्रेस की ट्रॉफी का दावेदार माना। हालांकि काले रंग के गाउन में बेहद खूबसूरत दिख रहीं सोनम ने कहा कि वो अवॉर्ड की उम्मीद लगाकर नहीं बैठती हैं। अवॉर्ड मिले तो भी अच्छा, न मिले तो भी अच्छा।

शाहरुख भी हैं एक्साइटेड
62वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स को होस्ट करने को लेकर किंग खान भी खासे एक्साइटेड हैं। बकौल शाहरुख, ‘इस अवॉर्ड शो में मुझे एक बार फिर लाइव ऑडियंस के सामने परफॉर्म करने का मौका मिलेगा। चूंकि मैं थिएटर से आया हूं, इसलिए मुझे लाइव ऑडियंस के सामने परफॉर्म करने में बहुत मजा आता है। इसलिए मैं ये अवॉर्ड शो होस्ट करने को लेकर बेहद एक्साइटेड हूं।’ वहीं शो के को-होस्ट करन जौहर भी फिल्मफेयर से अपना पुराना नाता बताते हैं। उन्होंने कहा कि ये आठवीं या नौवीं बार होगा, जब वह फिल्मफेयर अवॉर्ड्स नाइट को होस्ट करेंगे। शाहरुख और करन के अलावा कपिल शर्मा भी शो के होस्ट होंगे।

सबसे ऊपर ‘उड़ता पंजाब’
फिल्मफेयर अवॉर्ड की नॉमिनेशन लिस्ट में फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ का नाम सबसे ऊपर है। शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ स्टारर इस फिल्म को सबसे ज्यादा 9 कैटगरीज में नॉमिनेशन मिले हैं। इनमें बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर (अभिषेक चौबे), बेस्ट ऐक्टर मेल (शाहिद कपूर), बेस्ट ऐक्टर फीमेल (आलिया भट्ट), बेस्ट ऐक्टर इन सपोर्टिंग रोल- मेल (दिलजीत दोसांझ), बेस्ट ऐक्टर इन सपोर्टिंग रोल- फीमेल (करीना कपूर खान), बेस्ट म्यूजिक ऐलबम (अमित त्रिवेदी), बेस्ट लिरिक्स (शिव कुमार बटालवी- इक कुड़ी) और बेस्ट सिंगर फीमेल (कनिका कपूर- डा डा डस्से) की कैटिगरी शामिल है आपको बता दे की सारे स्टार्स ने जमकर खूब डांस भी किया|

Advertisements

Neha Mishra

Currently I am pursuing my Bachelor of Mass Communication. Also working in the AIRHIT Media Networks….

Leave a Reply

%d bloggers like this: