Advertisements

हसीना- द क्वीन ऑफ मुंबई’: जानिए दाऊद की बहन की ये खास बातें

फिल्म ‘हसीना- द क्वीन ऑफ मुंबई’ का पहला लुक जारी कर दिया गया है. इसमें श्रद्धा कपूर गंभीर अंदाज में नजर आ रही हैं. फिल्म अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना से इंस्पायर्ड है. आइए इस मौके पर जानते हैं हसीना के बारे में कुछ खास बातें.

हसीना पार्कर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन थी जो अपने पति इब्राहिम पार्कर की मौत के पास पॉवरफुल महिला बनकर उभरी थी. अरुण गावली के गैंग ने इब्राहिम पार्कर को गोली मार दी थी, जिसका बदला दाऊद ने जेजे हॉस्पिटल शूटआउट से ले लिया था. बाद में हसीना अंडरवर्ल्ड क्वीन मानी जाने लगीं.

हालांकि, हसीना पुलिस और कोर्ट में कहती रहीं कि वह दाऊद के टच में नहीं है, लेकिन वह मुंबई में डॉन के बिजनेस को संभालने का काम कर रही थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास 5 हजार करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति थी.

स्थानीय लोग उन्हें हसीना आपा के नाम से जानते थे. उन पर हवाला रैकेट चलाने के आरोप भी थे. बॉलीवुड फिल्म्स के विदेशी राइट की बिक्री, स्लम्स प्रोजेक्ट और केबल ऑपरेटर्स के कारोबार में भी हसीना की चलती थी.

हसीना के सबसे बड़े बेटे दानिश की मौत एक कार क्रैश में 2006 में हो गई थी. जबकि हृदय गति रुकने की वजह से हसीना का निधन जुलाई 2014 को हो गया. उनके परिवार में दो बेटी और एक बेटा है.

Advertisements

Neha Mishra

Currently I am pursuing my Bachelor of Mass Communication. Also working in the AIRHIT Media Networks….

Leave a Reply

%d bloggers like this: