Advertisements

सलमान की ‘ट्यूबलाइट’ ईद पर नही रिलीज होगी पाकिस्तान में

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के फंस पाकिस्तान में भी बहुत ज्यादा है और इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की उनकी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘सुल्तान’ को पाकिस्तान कितना ज्यादा प्यार मिला. पर इस बार लग रहा है की उनकी आने वाली फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ पाकिस्तान में नहीं रिलीज हो पायेगी ।

Tubelight_Poster.jpg

खबर है की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ को पाकिस्तान में रिलीज करने के लिए कोई लोकल डिस्ट्रिब्यूटर सामने नहीं आ रहा है। पाकिस्तान में इंडियन फिल्म एक्सपोर्टर्स असोसिएशन के अध्यक्ष हीराचंद दांड ने बताया की  ‘पाकिस्तान में स्थानीय डिस्ट्रिब्यूटर सलमान की फिल्म रिलीज करने से कतरा रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान की दो बड़ी फिल्में भी ईद पर रिलीज हो रही हैं और फिल्ममेकर सलमान की फिल्म से कोई कॉम्पिटीशन नहीं चाहते, क्योंकि पाकिस्तान में सलमान के फैन्स की बड़ी संख्या है। इसलिए वह अपनी फिल्म को प्रोटेक्ट करना चाहते हैं।’ और यही कारन है की वो सलमान खान की फिल्म को पकिस्तान में ईद पर रिलीज नही करना चाहते है |

पाकिस्तान में ईद के मौके पर फिल्म  ‘यलगार’ और ‘शोर शराबा’ रिलीज हो रही हैं और दोनों ही पाकिस्तान की बिग बजट फिल्में हैं। दांड बताया की ‘पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि ट्यूबलाइट को पाकिस्तान में बाद में रिलीज किया जाएगा, लेकिन अब पैसों का मामला फंसने की वजह से वह संभावना भी कम होती नजर आ रही है। ‘भारतीय फिल्म डिस्ट्रिब्यूटर को ट्यूबलाईट से 5 लाख डॉलर की कमाई की उम्मीद है। मगर कोई भी पाकिस्तानी डिस्ट्रिब्यूटर ‘ट्यूबलाइट’ की इतनी कीमत नहीं चुकाना चाहता। अगर दो हफ्ते बाद भी यह फिल्म रिलीज होती है, तो भी शायद कोई डिस्ट्रिब्यूटर इतनी रकम न चुकाए क्योंकि तब तक फिल्म वर्ल्डवाइड रिलीज हो चुकी होगी और फिल्म का बिजनेस 30 प्रतिशत तक गिर जाएगा।

 

Advertisements

Ritu Raj Kumar

I am doing Mass Communication.

One thought on “सलमान की ‘ट्यूबलाइट’ ईद पर नही रिलीज होगी पाकिस्तान में

Leave a Reply

%d bloggers like this: