Advertisements

बॉलीवुड की जान “रेखा” का 63वां जन्मदिन आज, आइए जाने अनसुनी कहानी..

बॉलीवुड की जान, और अदाओं की रानी,खूबसूरत नैनों वाली “रेखा” का 63वां जन्मदिन है आज। अपने अदाओं से घायल कर लोगों के दिलो पर राज करने वाली रेखा ने “शावन भादो” से बॉलीवुड करियर की शुरुआत कि थी। रेखा का असली नाम “भानुरेखा गणेशन” है।

रेखा के पिता जेमिनी गणेशन दाक्षिण भारतीय अभिनेता थे। उनकी चार शादियां हुई लेकिन उन्होंने रेखा की माँ पुष्पा वल्ली को कभी पत्नी का दर्जा नही दिया और रेखा को कभी नही अपनाया। हालांकि 1990 में जब रेखा ने मुकेश अग्रवाल से तिरुपति मंदिर में दूसरी बार शादी की तब गणेशन उन्हें आशीर्वाद देने पहुँचे थे। जान ने अपने जीवन मे कई कठिनाइयों का सामना किया। पर रेखा के खूबसूरती के लोग अब भी दीवाने हैं।

विवादों से घिरी रही रेखा की जिंदगी

बॉलीवुड दीवा रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई में हुआ था। रेखा की जिंदगी हमेशा से ही विवादों से घिरी रही है। निजी जिंदगी हो या पेशेवर जिंदगी उन्होंने दोनों में ही काफी संघर्ष किया है। रेखा की जिंदगी में कई किस्से और राज दफन हैं। रेखा के माथे का सिंदूर आज भी राज बना हुआ है। इस पर बीते कई सालों से कंट्रोवर्सी बरकरार है।

लोग जानना चाहते हैं कि आखिर वह किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं। दरअसल, रेखा ने ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर लगा रखा था और मंगलसूत्र पहना था। इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन भी परिवार के साथ शामिल थे। यहां सफेद साड़ी, लाल बिंदी और सिंदूर में रेखा को देख सब हैरान रह गए थे। हालांकि इस पर सफाई देते हुए रेखा ने कहा था, वह सीधे शूटिंग से शादी में आईं। सिंदूर और मंगलसूत्र उनके फिल्म के गेटअप का हिस्सा थे, जो वह निकालना भूल गई थीं। खैर, आज भी रेखा को सिंदूर लगाए हुए देखा जाता है।और वे उन्हीं में बेहद खूबसूरत लगती है।उनकी फिल्मों के दीवाने आज भी है।

The Best Dance on the song of Madhuri Dixit with full of expressions. 

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: